पंतजलि (Pantjali) के साथ जुड़कर आप इन 6 तरीको से चमका सकते है अपना भविष्य

पंतजलि (Pantjali) के बने प्रोडक्ट्स लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. पंतजलि के प्रोडक्ट्स ने काफी पुराने व बड़े नाम वाले ब्रांडस को कड़ी टक्कर दी हैं. साथ ही पंतजलि (Pantjali) भी अपनी पहुँच लोगों तक अधिक से अधिक बढ़ाना चाहता हैं. इसके लिए पंतजलि को अपने प्रोडक्ट्स के लिए डिस्ट्रीब्यूटर की आवश्यकता भी रहती हैं. जिस तरह से प्रत्येक घर में पंतजलि के प्रोडक्ट्स यूज़ हो रहे हैं उसे देखकर पंतजलि के प्रोडक्ट्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप घाटे का सौदा वैसे भी नहीं लगती.

पंतजलि (Pantjali) से जुड़ने के आपके पास बहुत से तरीके हैं, जैसे आप कंपनी के डिस्ट्रिब्यूटर (Distributer)बन सकते हैं, रिटेल स्टोर खोल सकते हैं, चिकित्सालय, मेगास्टोर,  डिस्ट्रीब्यूटरशिप से लेकर ग्रामीण एरिया में रिटेल स्टोर खोलने के साथ-साथ कंपनी के लिए कांट्रैक्ट फार्मिंग भी कर सकते हैं.

आप पंतजलि (Pantjali) से किसे प्रकार व किस रूप में जुड़ना चाहते हैं ये आपके इन्वेस्टमेंट यानि निवेश पर निर्भर करता हैं. अपने निवेश के अनुसार आप इस तरह से पंतजलि से जुड़ सकते हैं.

  • डिस्ट्रिब्यूटर
  • मेगा स्टोर
  • चिकित्सालय
  • एक्सोपर्ट के लिए डिस्ट्रिब्यूटरशिप
  • ग्रामीण इलाकों में रिटेलर
  • कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग.

अब जानते हैं इसी विषय में विस्तार से..

डिस्ट्रिब्यूटर

पंतजलि (Pantjali) द्वारा बनाये गये प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आपको सबसे पहले पंतजलि के लिंक http://patanjaliayurved.org/distributor.html, इस वेब पेज के लोड होने बाद आप के सामने एक फॉर्म आयेगा, जिंसमे कि आपका नाम, आपकी फर्म का नाम व आपका शहर व निवेश की राशि जैसी कुछ मुख्य बातें पूछी जायेंगी. आपको सभी प्रश्नों का सही उत्तर फॉर्म में फिल करना हैं. आपके द्वारा दी गयी डिटेल्स के अनुसार पंतजलि के अनुसार पंतजलि आपकी निवेश की राशि व आपके पास उपलब्ध एरिया के अनुसार आपको चुनेगा.

  मेगा स्टोर

अगर आप पंतजलि (Pantjali) मेगा स्टोर खोलना चाहते हैं तो आपको पंतजलि की वेबसाइट  http://patanjaliayurved.org पर विजिट करना होगा. यहाँ Download तब में आप स्टोर आप्शन आर क्लिक करेंगे. डायरेक्ट इस पोनी पर जाने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. http://patanjaliayurved.org/patanjalistore/  अब आपके सामने एक फॉर्म आयेगा. आपको इस फॉर्म में भी डिस्ट्रीब्यूटरशिप जैसी ही इनफार्मेशन फिल करनी होगी.

पंतजलि (Pantjali) का मेगास्टोर खोलने के लिए 2000 स्कवॉयर फुट स्पेस की जरूरत पड़ती हैं व शुरुआती निवेश के रूप में आपको 50-60 लाख रुपए की जरूरत होगी. मेगास्टोर की लोकेशन पतंजलि पहले से मौजूद चिकित्सालय, मेगास्टोर के 2.5 किलोमीटर से 3.5 किलोमीटर की अधिकतम दूरी पर होना चाहिए. आप एप्लीकेशन के लिए अन्य जानकारी megastore@patanjaliayurved.org. पर मेल करके प्राप्त कर सकते हैं.

चिकित्सालय

पंतजलि (Pantjali) के चिकित्सालय में दी जाने वाली आयुर्वेदिक दवाएं भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, इसका एक कारन इनसे किसी भी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट न होना हैं. अगर आप भी पंतजलि के चिकित्सालय खोलना चाहते हैं तो आपके पास चिकित्सालय के लिए 750 से 1000 स्कवॉयर फुट व आरोग्य केंद्र के लिए 350-400 स्कवॉयर फुट का स्पेस होना चाहिए। .अगर हम निवेश की बात करें तो चिकित्सालय के लिए 8-12 लाख रुपए इन्वेस्टमेंट की व आरोग्य केंद्र के लिए 6-7 लाख रुपए . साथ ही जिस एरिया में खोलना चाहते हैं वहां कम से कम एक लाख जनसंख्या होनी चाहिए. इस विषय में  आप पंतजलि से patanjalicenters@gmail.com पर मेल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

रिटेल शॉप

पंतजलि (Pantjali) के रिटेल आउटलेट के लिए आप लिंक पर क्लिक कर डिटेल जानकारी ले सकते हैं http://www.patanjaliayurved.org/download/ruralretail.html. रिटेल स्टोर खोलने के लिए लोकेशन के आधार पर आपको 7-15 लाख रुपए इन्वेस्टमेंट की जरूरत होगी. साथ ही आपको स्टोर के लिए 300 से 1000 स्कवॉयर फुट स्पेस की जरूरत होगी.

 

कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग

पंतजलि (Pantjali) अच्छा कच्चा माल प्राप्त करने के लिए व अपने आय़ुर्वेदिक प्रोडक्ट के डेवलपमेंट के लिए हर्बल फॉर्मिंग पर फोकस कर रही है. इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए आप http://www.patanjaliayurved.org/contract-herbal-farming.html इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. आपको एक फॉर्म में सभी डिटेल्स फिल करनी होगी. कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के लिए हाईवे की कनेक्टिविटी व लोकेशन, सिंचाई की उपलब्धता आदि महत्वपूर्ण पॉइंट्स हैं.


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message