सरकार ने दी चेतावनी : अपने फ़ोन से तुरंत हटा दें ये एप्प (app),

नोट बंदी के बाद पाकिस्तान से चलाया जा रहा जाली नोटों का पूरा कारोबार खत्म हो चूका है. अब जब भारतीय सरकार डिजिटल बैंकिंग पर जोर दे रही है और प्रधानमंत्री मोदी बार बार अपने मोबाइल को बटुए की तरह उपयोग करने की बात कर चुकें है, ऐसे में पकिस्तान से एक और चाल चली जा रही हैं.

अब पकिस्तान ससे कुछ लोग आपके फ़ोन की सहायता से आपकी सभी डिटेल्स लेने की कोशिश कर सकते है. अगर आपके फ़ोन में भी ऐसी एप्प (app) है तो इन्हें अभी डिलीट कर दें. असल में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक अलर्ट जारी किया है. मंत्रालय का कहना है कि अगर आप खास चार एप्स (app) का प्रयोग कर रहे हैं तो तुरंत इसे हटाइए.

ये ऐप हैं

  • टॉप गन (गेम app)

  • एमपीजुंक (म्यूजिक app)

  • बीडीजुंकी (वीडियो app)

  • टॉकिंग फ्रॉग (एंटरटेनमेंट app)

इन्हें तुरंत डिलीट करने का फरमान जारी किया गया है. पाकिस्तानी एजेंसियां भारत में मोबाइल एप में मालवेयर वायरस भेजकर जासूसी कर रही हैं. गृह मंत्रालय को इस जानकारी की पुख्ता रिपोर्ट मिलते ही देश के सभी सुरक्षा बलों और राज्यों की खुफिया एजेसियों को पत्र लिखकर कुछ विशेष मोबाइल एप (app)डाउनलोड नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं.

भारत लाख कोशिश कर ले कि पड़ोसी मुल्क के साथ उसके संबंध अच्छे रहें और दोनों देशों के लोग अमन चैन से रहें. लेकिन पाकिस्तान कभी इन बातों से वास्ता नहीं रखता. पाकिस्तान कभी अपनी आतंकी हरकतों से बाज नहीं आता है. सीमा पर मुहंतोड़ जवाब मिलने के बाद अब पाकिस्तानी इस तरह हे ओछे हथकंडे अपनाने पर आ गये.

इसके अलावा पूर्व सैनिकों को नौकरी के नाम या वित्तीय सहायता की आड़ में जासूसी के प्रयास में फंसाने के मामले में देशभर से सात मामले सामने आने के बाद इसे लेकर भी अलर्ट रहने के निर्देश हैं. गृह मंत्रालय के अनुसार इन एप में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी वायरस भेजकर जानकारियां हासिल कर रही हैं.

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message