अब Whatsapp बना देगा आपको मालामाल

पैसे कमाने के तरीके  बहुत से  हैं. कुछ आम जैसे जॉब करके और बिज़नस के जरिये और कुछ अलग से तरीके. आज हम ऐसे ही एक तरीके के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. और वो हैं व्हाट्स अप्प (Whatsapp) के जरिये पैसे कमाना.

जैसे जैसे सोशल साइट्स और इन्टरनेट और व्हाट्स अप्प (Whatsapp)  का विस्तार हुआ हैं वैसे वैसे कमाने के नये नये साधन खुलते गये हैं. इन्टरनेट के माध्यम से पैसा कमाने के बहुत से साधन आपको मिल जायेंगे, लेकिन व्हाट्स अप्प से भी आप पैसे कमा सकते हैं ये शायद आपको पता नहीं होगा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीको के बारें में बताने जा रहे हैं जिनके जरिये आप व्हाट्स अप्प (Whatsapp) से भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

whatsapp से पैसे कमाने का मन्त्र

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके पास लंबी कांटेक्ट कांटेक्ट लिस्ट होनी चाहिये. जितने अधिक लोगों का नंबर आपकी कांटेक्ट लिस्ट में होगा उतने ही अधिक आपको फायदा होगा. व्हाट्स अप्प के जरिये आप घर बैठे 6,000 से 15,000 तक आसानी से कमा सकते हैं. जानते है कौन से हैं वो तरीके जिनसे आप व्हाट्स अप्प (Whatsapp)  के जरिये आसानी से पैसे कमा सकते हैं.

क्या है फ़ोन से पैसे कमाने के उपाय :

1 .Affiliate marketing के जरिये

सबसे पहले हम जानेंगे की एफिलिएट मार्केटिंग क्या है ? एफिलिएट मार्केटिंग में आपको किसी भी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन होना होता है. उदारहण के लिए अगर आप अमेज़न (Amazon) से जुड़े affiliation प्रोग्राम से जुड़ जाते हैं तो कंपनी आपको एक लिंक भेजेगी. आपको ये लिंक अपनी कांटेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों के व्हाट्स अप्प (Whatsapp)  नंबर पर भेजना हैं. आपके द्वारा शेयर किये गये लिंक को अगर किसी व्यक्ति ने खोल कर उस पर मेंशन प्रोडक्ट को खरीद लिया तो आपको कमीशन मिलेगा. ये कमीशन 10 % से 20 % तक भी हो सकता हैं. कमीशन का अमाउंट अलग अलग प्रोडक्ट व कंपनी के अनुसार अलग अलग भी हो सकता हैं. इस तरह की मार्केटिंग से कंपनी को ये फायदा होता है कि उनकी साइट्स पर क्लिक होते हैं और साथ ही कंपनी का प्रचार भी होता हैं.

 

 2. Link Shortening Website के जरिये

सबसे पहले ये जानते हैं कि Link Shortening क्या होता हैं ? किसी भी वेबसाइट के एड्रेस या उसके लिंक के एड्रेस को छोटा करना. इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट आपको आसानी से मिल जायेंगी जो बिना किसी चार्ज के लिंक को शोर्ट लिंक में बदल देती हैं. आपको सबसे पहले गूगल पर ऐसी वेबसाइट को सर्च करना होगा जो लिंक शोर्ट करती हैं. अब आपको ऐसी वेबसाइट के साथ जुड़ना होगा, जिसका प्रोसेस आपको वेबसाइट पर मिल जायेगा. इसके बाद आपको वेबसाइट कुछ वेब एड्रेस प्रोवाइड करायेगी. आपको इन वेब एड्रेस को शोर्ट करना हैं और अपने व्हाट्स अप्प (Whatsapp) के कॉन्टेक्ट्स को भेजना हैं. जैसे ही आपके भेजे हुए लिंक पर कोई व्यक्ति क्लिक करता हैं वैसे ही आपको पैसे मिलने शुरू हो जायेंगे. आपको अपने लिंक को आकर्षक बनाने के लिए कुछ ऐसे कीवर्ड भी उसमें जोड़ने पड़ेंगे जिससे लूग उस पर क्लिक करने के लिए मजबूर हो जायेंगे. याद रखिये क्लिक की संख्या के अनुसार ही आपकी कमाई होगी. यानि जितने अधिक क्लिक उतने अधिक पैसे आपको मिलेंगी.

3. Product Selling के जरिये

अगर आपका अपना बुटीक हैं या आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो व्हाट्स अप्प आपके प्रोडक्ट को बेचने में आपकी काफी सहायता कर सकता हैं. आप घर से काम करते हों या आपकी शॉप हो, आप अच्छे प्रोडक्ट को व्हाट्स अप्प  (Whatsapp)  के जरिये लोगों तक पहुंचा सकते हैं. आप एक ग्रुप बनाकर उसमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़ सकते हैं, ऐसा करने से आप अपने प्रोडक्ट्स के विषय में एक साथ बहुत लोगों को बता सकते हैं. अगर आप कलाकार है तो भी आप व्हाट्स  अप्प (Whatsapp) के जरिये अधिक से अधिक लोगों तक अपनी कला पहुंचा सकते हैं.

 यह भी पढ़े >> 8 Freelanceकाम जिनसे आप घर बैठे कमा सकते है अच्छे पैसे

4.  Whatsapp ग्रुप मार्केटिंग के द्वारा:

आज कल लोगों ने अलग अलग interest के अनुसार अपने मोबाइल में बड़े सारे ग्रुप्स बनाये हुए है , जैसे भक्ति के ग्रुप , जॉब के ग्रुप, कस्टमर के ग्रुप इत्यादि . आप भी अपनी जरुरत के अनुसार ऐसे ग्रुप्स बना कर अपना प्रोडक्ट या आईडिया कुछ भी  बेच सकते है .

 यह भी पढ़े >>

सिर्फ 15 मिनट में ईमेल (E-mail) पढ़कर घर बैठे करें कमाई

इन कामों को अपना कर घर से ही कमाए पैसे

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message