2017 लाया हैं आपके लिए लम्बी छुट्टियों की सौगात, जाने पूरी डिटेल

पिछले वर्ष यानि 2016 में बहुत सी छुट्टियाँ रविवार को पडी. दिसम्बर में क्रिसमस दिन रविवार को आया. लेकिन पिछले वर्ष की सारी कसर इस नये साल में पूरी होने वाली हैं. नया साल 2017 आपको long weekend एन्जॉय करने के बहुत से मौके दे रहा हैं.

लगभग हर महीने में एक छुट्टी इस तरह से आ रही हैं कि आप आसानी से अपने लम्बे वीकेंड प्लान कर सकते हैं.

जनवरी

साल के पहले ही महीने से आपको लोंग वीकेंड की सौगात मिलने जा रही हैं. इस वर्ष गणतंत्र दिवस गुरुवार को पड़ रहा है. अगर आप अपने बॉस से शुक्रवार की छुट्टी लें सकें तो आपके लॉन्ग वीकेंड को एन्जॉय करने का पूरा मौका मिल सकता हैं.

फरवरी

फरवरी में शिवरात्रि की 24तारीख की हैं जो कि शुक्रवार की हैं. यानि साल के दुसरे महीने भी वीकेंड पर आपको तीन छुटियाँ मिल सकती हैं.

मार्च

इस वर्ष होली सोमवार को हैं . अगर आपके ऑफिस में आपको शनिवार को भी काम करना पड़ता हैं तो भी आपको एक छुट्टी लगातार मिल सकती हैं. अगर आपके ऑफिस में शनिवार की छुट्टी रहती हैं तो आप शुक्रवार से ही होली के रंगों में सराबोर हो सकते हैं.

अप्रैल

अप्रैल में . राम नवमी की छुट्टी मंगलवार को है. यानी सोमवार की छुट्टी ले ली तो फिर चार दिनों की छुट्टी मिल जाएगी. बैसाखी भी अप्रैल में ही पड़ रही हैं और वो भी  13 अप्रैल की. और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती है. ये दोनों क्रमश: गुरुवार और शुक्रवार कोपड़ रही हैं. यानी आप बुधवार की शाम से ही अपना वीकेंड सेलिब्रेट करना शुरू कर सकते हैं.

जून

लॉन्ग वीकेंड का मज़ा जून के महीने में भी आ उठा सकते हैं. ईद की कन्फर्म तारीख तो कही नहीं जा सकती लेकिन शायद ईद सोमवार की पड़े और आपको फिर से एक्स्ट्रा एन्जॉय करने को मिल जाएँ.

अगस्त

इस बार अगस्त में 14 तारीख की जन्माष्टमी की छुट्टी हैं और 15 तारीख की स्वंत्रता दिवस की. और ये दोनों तारीख सोमवार और मंगलवार की पड़ रही हैं. यानी इस महीने भी आपको मिलंगी लगातार छुट्टियाँ. इसी माह में गणेश चतुर्थी की छुट्टी भी शुक्रवार को पड़ेगी. यानि एक और लॉन्ग वीकेंड आपको इस महीने मिल जायेगा.

अक्टूबर

इस माह में गाँधी जयंती सोमवार की पड़ रही हैं. और ईद ए मिलाद शुक्रवार का. यानि लॉन्ग वीकेंड के दौ दौ मौकें.

दिसम्बर

2017 में दिसम्बर आपको 2016 की तरह निराश नहीं करेगा. इस बार क्रिसमस सोमवार का पड़ेगा.

इतने सारे लॉन्ग वीकेंड देने की वजह से 2017 चाहता है कि आप इस वर्ष को अच्छे से एन्जॉय करें.

 

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message