अगर आपका बॉस आपको बिना गलती के blame करे , तो क्या करे.

हमें सिखाया जाता है कि अपने  द्वारा किये  गये सही और गलत कामों के लिए सिर्फ हम ही जिम्मेदार होते है. लेकिन कभी कभी हमें दूसरों के किये गलत कामों का भी blame मिल जाता है. अगर ऐसा कुछ आपके साथ ऑफिस में हो जाएँ तो बात आपकी reputation spoil होने तक आ सकती है.

ऐसे में अगर आपके बॉस ही आपको अपने गलत डिसिशन के लिए blame करें तो आपको क्या करना चाहिए. आज हम इसी विषय पर आपको कुछ suggestions देंगे.

धैर्य से काम लें

आप और आपके बॉस दोनों जानते है कि गलती किस की है. ऐसे में गुस्से में आकर ऐसा कुछ भी न करें जिससे आपकी जॉब पर खतरा मंडराने लगे. अपने बॉस के सामने “Boss is always right” वाले फोर्मुले को याद रखें. लेकिन अगर बार बार आपके बॉस ऐसा कुछ करते है तो आपको कुछ एक्शन तो लेना ही होगा.blaming-boss-how-to-deal-with

Image Source : trackvia.com

ई मेल का यूज़ करें

आपके और आपके बॉस के बीच किसी प्रोजेक्ट को लेकर जो भी डिस्कशन हो रहे है उन्हें अपनी डेस्क पर पहुंचते ही मेल में द्र्फ्त करके अपने बॉस को सेंड केर दें. इससे आपको और आपके बॉस को याद रहेगा कि कौन सा डिसिशन किसका था.

टीम के साथ डिस्कस करें

जब भी आपके बॉस किसी प्रोजेक्ट पर आपके साथ मीटिंग करें तो कोशिश करें कि आपकी टीम के अन्य सदस्य भी उस मीटिंग में शामिल हो. यदि ऐसा नहीं हो पाता तो मीटिंग में होने वाले not so confidential डिस्कशन को अपनी टीम के साथ साझा करें. ऐसा करने से पहले अपने बॉस को बता भी दें.

क्या आप अपने Boss को पसंद करते है ? पढ़िए ज्यादातर लोगों की बॉस के बारे में क्या राय है

इन Tips को अपनाकर काबू में करें अपने बिगडैल Boss को

दूसरों का भी सहयोग करें

अगर आपके बॉस ओ अपनी गलतियों का blame दूसरों पर डालने की आदत है. और आपके, आपके बॉस के साथ ठीक ठाक से रिलेशन है तो आप पाने बॉस से बात भी कर सकते है. क्यूंकि अगर ऐसे ही कोई अपना blame दूसरों पर डालता रहेगा तो उस कंपनी में एम्प्लोयी ज्यादा दिन टिक नहीं पायेंगे.

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message