सिर्फ एक दिन में जॉब मिल सकती है इन तरीकों से (Get job in one day).

आज के इस युग में जहाँ किसी भी चीज़ की कोई  गारंटी नहीं है वहां एक चीज़ है जिसे आज भी सफलता की गारंटी माना जाता है वो है , सच्चा प्रयास और सच्ची लगन . अगर आपके प्रयास सही दिशा में जा रहें है तो हो सकता है आपको जॉब ढूंढने की जरुरत ही न पड़े अच्छे जॉब ऑफर आपके पास खुद चल कर आयेंगे .

अपनी पसंद की नौकरी जल्द से जल्द कौन नहीं पाना चाहता ? अगरआपको लगता हैं कि पसंद की जॉब मिलना इतना आसान कहाँ ?इसके लिए  बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि आप अपनी पसंद की नौकरी केवल एक दिन में पा सकते हैं तो आपको शायद विश्वास नहीं होगा लेकिन अगर आपकी कोशिश सच्ची है यह काफी हद तक संभव है . चलिए जानते हैं कैसें..

Look Back :

जिस दिन आपको लगे कि अब आपको अपनी वर्तमान नौकरी बदल देनी चाहिए उस दिन एक बार  अपने पिछले मेनेजर को कांटेक्ट करें. अधिकतर मेनेजर उन्ही लोगों के साथ बार बार काम करना पसंद करते हैं जिनके साथ उनकी mentality मैच करती हो व जो उनके काम करने के तरीके से वाकिफ हो. ऐसे में अगर आप के किसी पुराने मेनेजर के पास कोई पोजीशन ओपन हैं और आपके उस मेनेजर से अच्छे सम्बन्ध हैं तो आपको एक दिन के अन्दर ही अच्छी नौकरी बिना किसी खास मेहनत के मिल जायेगी. यहाँ ध्यान रखने की बात यह भी हैं कि आपको अपने सभी मैनेजरों के साथ एक healthy relationship मेन्टेन करनी है.

          कैसे करें job की तलाश की आपके Boss व सहकर्मियों को भी खबर न लगे 

Impressive Resume :

बहुत बेसिक से बात हैं कि आपका रिज्यूमे impressive होगा तभी आपसे आपके एम्प्लायर इम्प्रेस होंगे. यह बात जानते हुए भी बहुत से लोग अपने रिज्यूमे उसी पुराने ढंग से बनाते हैं जिसमें जॉब ऑब्जेक्टिव में कहीं से कॉपी लाइन छपी होती हैं. जितने क्रिएटिव आप अपने रिज्यूमे में हो सकते हैं उतने ज्यादा आपको आसानी से जॉब मिलने की सम्भावना बढ़ेगी. अपने सबसे स्ट्रोंग स्किल्स को हाईलाइट करें

                    इन वेबसाइट की मदद से मुफ्त में बनाये Impressive Resume

Dont miss cover letter :

अगर आप अपने रिज्यूमे के साथ कवर लैटर भी attatch कर रहे हैं तो उसे भी प्रॉपर प्रोफेशनल लुक दें. ध्यान रखें कि आपके रिज्यूमे के साथ जुड़ा हुआ हर डॉक्यूमेंट महत्वपूर्ण हैं.

क्या जॉब के लिए आवेदन करते वक़्त आप रिज्यूम के साथ कवर लेटर देते है। कैसे बनाते है कवर लेटर ? 

Clear Social Networking sites :

इंटरव्यू पर जाने से पहले अपने सोशल साइट्स से किसी भी  तरीके के आपतिजनक पोस्ट या ट्वीट को हटा देना बेहतर होगा. आजकल इंटरव्यू का फर्स्ट राउंड क्लियर होने के बाद आपकी सोशल साइट्स को भी चेक किया जा सकता है. ये प्रोसेस बिलकुल ऐसा ही हैं जैसा कि बैकग्राउंड चेक का प्रोसेस.

           क्या आप अपने Social Media अकाउंट का सही प्रयोग करते है ? 

Impressive Interview :

किसे इंटरव्यू में जाने से पहले नर्वस होने की बजाएं आपको और अधिक कॉंफिडेंट होना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यूंकि न जाने कितने रिज्यूमे को पछाड़ कर आपका रिज्यूमे इंटरव्यू टेबल तक पहुंचा है. फेस तो फेस इंटरव्यू में सध्यां रखने की बात एस भी हैं कि आपने जो काम किया हैं उसके बारें में अधिक से अधिक बात करना जरूरी हैं. इससे आपका इंटरव्यू इम्प्रेससिव बनेगा और आपको जॉब बहुत आसानी से मिल जायेगी.

अगर इंटरव्यू के बीच में लगे आपका इंटरव्यू ख़राब जा रहा है , तो कैसे सुधारे अपना बिगड़ता Interview ?

अंत में कुछ जरूरी बातें.

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message