छोटी कंपनी में Job करना बन सकता है फायदे का सौदा

Job  बदलना एक गम्भीर मामला है और ऐसा फैसला सोच समझ कर लेना ज़रूरी है।

 

इसीलिए जब किसी छोटी कम्पनी से आपकों  job offer आता है तो आप सोच में पड़ जाते हैं और बहुत सोचने के बाद भी आप इनकार ही करना चाहते हैं। ऐसी कोई भी सोच बनाने और इनकार करने से पहले थोड़ा रुकें और पढ़ें हमारे ये points जो आपको छोटी कम्पनी  join करने की कुछ खास वजह बता रहे हैं :-

बेहतर पद (Profile):-   छोटी  Organization  की एक खासियत यह रहती है की यहाँ काम करने वाले  employee को अच्छा और संतोषप्रद स्थान दिया जाता है। आपकी काबिलियत में तो बढ़ोत्तरी होती है ही साथ ही साथ आपको सम्मानजनक पदवी भी मिलती है।यह एक कारण है थोड़ा रुकने और सोचने की।

अच्छी  आमदनी (Salary) :-   इस बात से तो आप भी ताल्लुक रखते होंगे के छोटे organizations अच्छी salary देती है। अगर आप अच्छी salary की दरकार में हैं तो छोटी company से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती।छोटे organizations के लिए आपका काम ज़्यादा ज़रूरी रहता है और इसी लिए वे आपको अच्छी salary offer  करते  हैं।

निम्नतम पदानुक्रम (hierarchy) :- Organization जितनी  छोटी होगी hierarchy भी उतनी ही छोटी हो जाएगी इसमें कोई शक की बात नहीं है। इसी लिए एक पदोन्नति आपको एक बड़ा rank दिलवा देगी  जो अकसर  दूसरी  job पाने के समय पर बेहद लाभदायक साबित हो सकती है।

विकास के अवसर (opportunity) :- काम करने वाले अगर कम हों तो काम बढ़ जाता है और काम के बढ़ने का मत्लब है आप पर ज़्यादा responsibility का आना।यही  responsibility आपको सीखने और खुद को निखारने का मौका देती हैं।आप जितना काम पढ़के सीखते हैं उससे कहीं ज़्यादा अस्सल में करके सीखते हैं। इसी के चलते आप की value बढ़ती है।

काम कभी भी छोटा या बड़ा नहीं होता।गीता में भी कहा है ” कर्म कर फल की इच्छा मत कर। ” आपको भी यही करना है और आप जो deserve  करते हैं वो आपको मिल ही जाएगा।

Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message