“एकला चलो रे”- को न अपनाए- Interview Mistakes

आम तौर पर हम सभी में छुपाने की आदत होती है हम अपनी salary कभी बताना नहीं चाहते, कभी दुसरी job के लिए try करते समय भी यही चाहते हैं के किसी को पता नहीं चले। हमारी income के details  भी हम किसी को नहीं बताना चाहते और यही वजह है के हम कभी कभी पिछड़ जाते हैं।

ऐसी बहुत सी बाते हैं जिनको हम secret ही रखना चाहते हैं।  interview भी इनमें से एक है, interview में जाते हुए हम किसी को इसके बारे में नहीं बताना चाहते और यही हम मात खा जाते हैं।  पहले जानते हैं क्या करना चाहिए और क्यों करना चाहिए।

हम जिन लोगों को अपना दोस्त मानते हैं अपने Interview  के बारे में उनसे कोई बात नहीं करना चाहते, सोच बस इतनी होते है के वे भी इस  interview  में पोहच कर आप को competition दे सकते हैं।  साथ ही हम interview में पहुंचे सभी लोगों को भी अपना competitor मान लेते हैं , यहाँ बात सही नहीं है।

आप के सभी दोस्त जितना आपको जानते हैं उतना दूसरा कोई नहीं जान सकता इस के  लिए आपको चाहिए के आप अपने interview  की तैयारी अपने दोस्तों के साथ करें आपके दोस्त आपको हर सम्भव तरीके से मदद कर सकते हैं।  आपके दोस्त आप की body language को बहुत अच्छी से पहचानते हैं और

आप कहाँ डर रहे हो कहाँ घबरा रहे हो और कहाँ गलत हो वे सब जान कर आपको सुधर करने में मदद कर सकते हैं।

अब रही बात interview  पर आए लोगो के हो वहां पर अगर आप सब से बात करते हैं तो वे आपके दोस्त बन जाएगी और यदि आपको जॉब मिल जाते है या नहीं भी मिलते है तब भी आप ने अपने कांटेक्ट लिस्ट को बढ़ा कर अपने लिए अवसर बनाना शुरू कर दिया यह तय हो जाता है। इसे लिए अपने competitors को भी दोस्त बनाए  और दोस्तों को भी दोस्त ही रहने दें।

आपका नेटवर्क जितना broad होगा आपके पास उतने हे अवसर होगी आगे बढ़ने के।


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message