No.1 Job site Naukri.com ने जारी की चेतावनी candidates को ये सावधानियां बरतने को कहा

भारत के जाने माने जॉब पोर्टल Naukri.com ने अखबारों में एक नोटिस निकाला है. जिसके अनुसार naukri.com ने job seekers को चेतावनी दी है कि अगर उनके पास कोई ऐसी कॉल आते है किस्में कि नौकरी  देने के बदले पैसों की डिमांड की जाएँ तो ऐसी कॉल से सावधान रहे.

Naukri.com के पास ऐसी कुछ शिकायते आयी जिसमें कि Naukri.com में जॉब दिलाने के बदले पैसों की मांग की गयी. और पैसे जमा होने के बाद कैंडिडेट के पास कोई कन्फर्मेशन नहीं आया.

naukri

Naukri.com ने ये स्पष्ट किया कि वो कैंडिडेट्स को सिर्फ  एक प्लेटफ़ॉर्म देते है जहाँ पर बहुत सी कंपनिया अपने यहाँ जॉब के लिए desired candidates की requirement पोस्ट करती है. Naukri.com किसी को जॉब दिलवाने के लिए पैसे चार्ज नहीं करती. हाँ अगर आप अपने रिज्यूमे से जुडी कोई एडिशनल सर्विस चाहते है तो उसके लिए आपको नौकरी को पैसे देने होंगे.

आये दिन इस तरह की खबरें आती रहती है, जो बताती है कि युवक इस तरह की फर्जी जॉब दिलवाने एजेंसी के जाल में फंसकर अपने पैसे गवां बैठते है. ऐसी किसी भी कॉल या मेल से सावधान रहने की आश्यकता है. छोटे शहरों के युवा ऐसे झूठे दावों में आसानी से फँस जाते है.

यदि कोई भी कॉलर या मेल  आपको जॉब के बदले आपसे पहले पैसे की डिमांड करें तो ऐसे लोगों से किसी को ignore करें. हाँ कुछ एजेंसी है जो छोटे शहरों में जॉब दिलवाने के बाद अपनी फीस चार्ज करती है. लेकिन उसमें भी पुरानी और विश्वस्त जॉब प्लेसमेंट एजेंसी पर ही  भरोसा करना  ठीक है.


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message