बेवफा सोनम नहीं , इन Professions में काम करने वाले होते है बेवफा

“सोनम बेवफा है |” इस लाइन ने नोटबंदी के मुश्किल समय में भी लोगों के अन्दर humor को बनाये रखा. इसके लिए  तो सोनम और उसका बॉयफ्रेंड बधाई के पात्र है. सोनम बेवफा है वाले इस वाक्य से बहुत सी सोनम की जिंदगियों पर बहुत असर पड़ा. उनसे पुछा जाने लगा कि कहीं उन्होंने तो किसी के साथ बेवफाई नहीं कर दी.

दुसरी बहुत सी सोनम भी अब शायद शक की नजरों से देखी जाएँ. लेकिन सिर्फ नाम नहीं बल्कि आपकी जॉब भी आपको बेवफा बना सकती है.

यह हम नहीं कह रहे. ऐसा सर्वे कहता है दुनिया में ऐसी 10 नौकरियां हैं जहां काम करने वाले बेवफा होते है.
  1. Bankers and Finance Professionals : स्टडी में पाया गया कि सबसे ज्यादा चीट करने वाले लोग बैंकिंग या फाइनेंस से जुड़े होते है. अगर आपका पार्टनर  फाइनेंशियल सेक्टर में है, यानी कि बैंकर्स, ब्रोकर्स और बिजनेस एनालिस्‍ट की प्रोफाइल पर जॉब करता है.  तो ऐसे प्रोफेशनल्स के अपने पार्टनर को धोखा देने के चांस लगभग 21 परसेंट होते हैं.
  2. Aviation Department : दुसरे नंबर पर एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े प्रोफेशनल्स है. इनमें पायलट, एयर होस्टेस जैसे प्रोफेशन से जुड़े लोग आते है. घर से काफी समय के  लिए दूर रहने के कारण इनमे चीटिंग की सम्भावना बढ़ जाती है.
  3. Healthcare Professionals : डॉक्टर, नर्स नर्सिंग असिस्टेंट तीसरे सबसे ज्यादा चीट करने वाले प्रोफेशनल्स होता है. इसका कारण यी हो सकता है कि same profession से जुड़े होने के कारण ये प्रोफेशनल्स एक दुसरे की और ही आकर्षित हो जाते हो.
  4. Managers and CEOs : इस प्रोफेशन से जुड़े लोगों के अपने पार्टनर को धोखा देने के चांस 12 प्रतिशत तक होते है. सर्वे कहता है कि ऑफिस में काम करने वाले लोग अपने सहकर्मी के साथ अफेयर करने में interested हो सकते है.

Image Credit : boldsky.com

5. Sports : आपने बहुत से क्रिकेटरों के अफेयर के बारे में तो सूना ही होगा. सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं स्पोर्ट्स से जुड़े अन्य लोगों के भी अपने पार्टनर को धोखा देने के चांस 9 प्रतिशत तक होते है.

6. Arts Professionals :  कला से जुड़े लोग जो कि म्यूजिशियन, एक्टर मॉडल भी इसी लिस्ट में आते है. इस क्षेत्र में आने वाले लोगों की नेटवर्किंग बहुत अधिक होती है इसलिए इनके बेवफा होने के चांस काफी बढ़ जाते है. जाने आखिर क्यों होते है extramarital अफेयर्स

7. Nightlife Industry : इस इंडस्ट्री से जुड़े प्रोफेशनल्स जैसे कि bar tenders, D.J. अपने पार्टनर्स को इसलिए धोखा देते है क्यूंकि इनके काम करने की जगह यानि पब डिस्को में फ़्लर्ट बहुत आम सी बात है. और ये भी इसी के चलते डबल डेट के चक्कर में फँस जाते है और बन जाते है बेवफा.

8. Journalist :जर्नलिस्‍ट, पब्‍लिक रिलेशन और कम्‍यूनिकेटर्स भी बेवफाओं की लिस्‍ट में आते हैं। सर्वे के मुताबिक इनका पार्टनर को धोखा देने का चांस 4 परसेंट ही होता है।  अपने सहकर्मी को डेट करने से पहले ये जरुर पढ़ लें

9. Legal Professionals :  वकील , secretaries, prosecutors जैसे प्रोफेशनल्स के भी बेवफा होने के चांस जर्नलिस्‍ट जैसे से ही 4 से 5 प्रतिशत तक के होते है. ऑफिस में भी बना लेते है लोग प्रेम सम्बन्ध, पढ़िए ये चौकाने वाला सर्वे

10. Other Professionals : इन 9 प्रोफेशन से जुड़े लोगों के अलावा अन्य प्रोफेशनल्स से जुड़े लोगो के बेवफा होने जे चांस 2 प्रतिशत तक ही रह जाते है.

Source : the daily mirror


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message