Sun Pharma करने जा रही है इस बड़ी Russian Pharma कंपनी का अधिग्रहण

Sun Pharma भारत की सबसे बड़ी pharma कंपनियों  में से एक है. केवल भारत में ही नहीं बल्कि USA में भी Sun Pharma का नाम reputed Pharma कंपनियों में शुमार होता है.

Sun Pharama ने बहुत सी दुसरी Pharma कंपनियों को अधिग्रहित किया है. ये आर्टिकल ऐसी ही दो कंपनियों के विषय में है.

अपनी उपलब्धियों  की लिस्ट में Sun Pharma ने एक और उपलब्धि दर्ज कर ली है. भारत की सबसे बड़ी  Pharma कंपनी  ने आज ये announce लिया है कि Sun Pharma रूसी कंपनी JSC Biosintez के साथ एक करार किया है किसके अनुसार Sun Pharma ने  24 million US डॉलर में OJSC Biosintez की 85.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है.

Sun Pharma ने   36 million US डॉलर के debt को भी इसी transaction  में सम्मिलित किया है. अभी तक JSC Biosintez का मुख्य फोकस हॉस्पिटल सेगमेंट की ओर ही रहा है. वर्ष 2015 में इस कंपनी का वार्षिक टर्न ओवर 52 मिलियन US डॉलर था.

JSC Biosintez की  मैन्युफैक्चरिंग यूनिट Penza रीजन में है. जहाँ JSC Biosintez wide रेंज की dosage manufacture करती है साथ ही इस यूनिट में इंजेक्शन के लिए pharmaceuticals व blood substitutes, blood preservatives, ampoules, tablets, ointment, creams, gels, suppositories और APIs का भी उत्पादन किया जाता है.

Pharma इंडस्ट्री से जुडी एक अन्य न्यूज़ भी Sun Pharma से ही related है.

इजराइल की फार्मास्यूटिकल कंपनी Taro Pharmaceutical Industries  ने Sun Pharma के CFO Uday Baltoda को अपनी कंपनी का CEO नियुक्त किया है. April 2017 से Uday Baltoda CEO की हैसियत से Taro Pharmaceutical Industries  का कार्यभार संभाल लेंगे. वास्तव में इजराइल की फार्मास्यूटिकल कंपनी Taro Pharmaceutical Industries, Sun Pharma की ही subsidiary है. Taro Pharmaceutical ने  Uday Baltoda को अपने बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के लिए भी नोमिनेट किया है.

Uday Baltoda के पास 20 वर्षों का अनुभव है जिसमे से अधिकांश समय उन्होंने Sun Pharma में काम किया है.  इस विषय पर बोलते हुए Sun Pharma के MD और Taro Pharmaceutical Industries  के चेयरमैन दिलीप संघवी ने बताया कि उन्हें Uday Baltoda के अनुभव, विज़न पर लीडरशिप पर पूरा विश्वास है. ये है दिलीप संघवी की सोच जी उन्हें दुसरो से विशेष बनाती है.

Uday Baltoda

Uday Baltoda

Image Credit: World News

Taro Pharmaceutical में Uday Baltoda की नियुक्ति उस समय सामने आयी है जब Taro Pharmaceutical Industries और उसके दो सीनियर ऑफिसर्स को U.S. के डिपार्टमेंट ऑफ़ जस्टिस द्वारा जेनेरिक ड्रग के प्राइस के लिए summon भेजा गया है. इस लिहाज़ से अब Taro Pharmaceutical Industries  में बड़े पदों पर होने वाली नियुक्तियां बहुत महत्वपूर्ण है.

Sun Pharma की बढ़ती ग्लोबल अप्प्रोच देश विदेश में इस कंपनी के बढ़ते नाम और कद  के  साथ साथ जरूरतमंद लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएँ  भी आसानी से provide करवा रही है. जाने आखिर क्या सोच है Sun Pharma की कामयाबी के पीछे.

 


Comments

comments

loading...

- Apply This Job

Your Name (required)

Your Email (required)

Upload Resume (3mb max)

Your Message